OPPO and VIVO के फोन हैंग क्यों करते हैं?? Why OPPO and VIVO Phone's Are Hanging?? How to solve it? (pankajktech)


Hello guys आज आज के इस ब्लॉग में हम जानने वाले हैं कि ओप्पो और विवो (OPPO And Vivo) के फोन हैंग (Hang) क्यों करते हैं आपने अक्सर देखा होगा कि जब आप नया ओप्पो या वीवो का फोन खरीदते हैं तो वह फोन कुछ दिनों तक अच्छी तरह से चलता है लेकिन जैसे ही Phone कुछ महीने का हो जाता है उसके बाद वह बहुत ज्यादा हैंग (Hang) करने लगता है क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है तो दोस्तों आज हम इसी के बारे में बात करने वाले हैं और हम आपको बताएंगे कि ओप्पो और विवो के फोन हैंग क्यों करते हैं (Why OPPO And Vivo Phones Are Hanging.)

Why OPPO And Vivo phone are hanging? 

  • Weak and Old processor 

दोस्तों क्या आपने कभी फोन खरीदते समय दुकानदार से पूछा है कि उसमें कौन सा प्रोसेसर है दोस्तों शायद आपको नहीं पता होगा कि किसी भी फोन का सबसे इंपोर्टेंट पार्ट उसका प्रोसेसर ही होता है लेकिन लोग उस पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते हैं और इसी का फायदा दुकानदार लोग उठाते है.

दोस्तों जैसे किसी भी people का सबसे महत्वपूर्ण पार्ट उसका Mind होता है उसी तरह
 फोन मैं उस का सबसे महत्वपूर्ण पार्ट उसका प्रोसेसर होता है क्योंकि किसी भी फोन को ऑपरेट उसका प्रोसेसर ही करता है .
 दोस्तों इसका Example आपने अपनी लाइफ में भी देखा होगा जब आप पढ़ने के लिए स्कूल या फिर कॉलेज जाते होंगे तो आपने वहां देखा होगा कि जिन स्टूडेंट्स का दिमाग कमजोर होता है वह किसी भी सवाल को आसानी से नहीं बना पाते हैं या फिर बना ही नहीं पाते हैं और उनका सर दर्द करने लगता है दोस्तों उसी तरह फोन में प्रोसेसर होता है अगर आपके फोन में प्रोसेसर Weak (कमजोर) है तो आपके फोन को वह अच्छी तरह से ऑपरेट नहीं कर पाएगा और आपका फोन हैंग करने लगेगा.

  • Non optimized Os (Operating system) or UI (User interface)


दोस्तों सभी एंड्रॉयड फोन में ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड होता है जो कि गूगल के तरफ से प्रोवाइड किया जाता है लेकिन दोस्तों को ओप्पो और विवो जैसी कंपनियां इसको खुद से मॉडिफाई करके अपना नया Os बनाती है दोस्तों आपने देखा होगा कि ओप्पो के फोन में ColorOs और विवो के फोन में FonTouch Os होता है.

Why OPPO and vivo phone's are Hanging?, pankajktech
ColorOs in OPPO 


Why OPPO and vivo phone's are Hanging?, pankajktech
FunTouch Os in Vivo
जो कि अच्छी तरह से ऑप्टिमाइज नहीं होते हैं जिस कारण से इनके फोन हैंग करते हैं. दोस्तों अगर कंपनी फोन में अच्छा प्रोसेसर दे भी देती है और अगर उनका Os अच्छी तरह से ऑप्टिमाइज (Optimize) नहीं है तो फिर भी आपका फोन हैंग (Hang) करेगा



तो Guys I hope अब आप समझ गए होंगे कि OPPO and Vivo के फोन हैंग क्यों करते हैं.
                                             दोस्तों अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं और अगर आपके मन में कोई सवाल हो तो आपने हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं दोस्तों आपका बहुमूल्य समय देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. भगवान करे आपका दिन बहुत ही शुभ हो 😊😊
Pankaj Kumar

Hey, This is Pankaj Kumar a Learning Frontend Web Developer

Post a Comment

Thanks for sharing your thoughts..

Previous Post Next Post